चीनी मिल समिति एवं गन्ना सदस्य कृषकों के मध्य एक मुश्त समाधान योजना की समय सीमा 30 जून 2019 तक बढ़ायी गयी।

0
4

जौनपुर । सहकारी गन्ना विकास समितियों चीनी मिल समिति एवं गन्ना सदस्य कृषकों के मध्य एक मुश्त समाधान योजना की समय सीमा 30 जून 2019 तक बढ़ायी गयी एक मुश्त समाधान योजना की अवधि 30 जून 2019 तक बढ़ायी गई निर्धारित तिथि के पश्चात नही मिलेगा योजना का लाभ।
प्राप्त प्रस्तावों पर निर्णय लेने की तिथि 14 अगस्त 2019 निर्धारित योजना की सुविधा कृषक सदस्यों को समस्त पुराना बकाया ऋण ब्याज सहित अदा करने पर प्राप्त होगी।
जिला गन्ना अधिकारी हुदा सिद्दीकी ने बताया कि गन्ना एवं चीनी आयुक्त निबन्धक संजय आर. भूसरेड्डी ने गन्ना कृषकों एवं सहकारी गन्ना विकास समितियों चीनी मिल समिति पर गन्ना संघ के बकाये की प्राप्ति के लिये शुरू की गई एक मुश्त समाधान योजना की समय सीमा को 30 जून, 2019 तक बढ़ा दिया है। गन्ना आयुक्त निबंधक के द्वारा यह भी बताया गया कि योजना का लाभ उन्ही गन्ना कृषकों को प्राप्त होगा जिन्होंने अपना समस्त पुराना बकाया ऋण ब्याज (मूलधन मूलधन के बराबर ब्याज की धनराशि) सहित 30 जून 2019 तक अदा कर देंगे। वहीं प्राप्त प्रस्तावों पर निर्णय लेने की तिथि 14 अगस्त 2019 निर्धारित की गयी है। भूसरेड्डी ने यह भी बताया कि इससे जहॉ एक ओर कृषकों एवं चीनी मिल समितियों की अतिदेयता समाप्त हो जायेगी वहीं दूसरी ओर गन्ना संघ की अवरूद्व धनराशि की वसूली भी हो सकेगी। गन्ना आयुक्त के अनुसार मूलधन से काफी अधिक ब्याज की धनराशि हो जाने का कारण चीनी मिलोें समितियों और कृषकों को एक मुश्त ऋण अदायगी कर ऋण से मुक्ति पाने का अवसर भी प्राप्त हो सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here